Tuesday 22 October 2019

कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल २०१९ में सम्मानित होंगे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी




सेक्रेड गेम्स में गणेश गायतोंडे और दो भागों में बनी फ़िल्म गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में फ़ैजल का किरदार निभाकर ख़ूब वाह-वाही बटोरनेवाले जाने-माने अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अब दुनिया का दिल भी जीत लिया है! भारतीय सिनेमा में अपने अमूल्य योगदान के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में सम्मानित किया जायेगा। 

कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल (CIFF) के संस्थापक राहिल अब्बास ने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को गोल्डन ड्रैगन जैसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड से सम्मानित किये जाने का ऐलान किया।  उन्होंने कहा, "नवाज़ हमारे विशेष मेहमान होंगे।" इंटरनैशनल डायरेक्टर और CIFF के समन्वयक सुहैल सैय्यद ने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को सम्मानित किये जाने संबंधी ऐलान की पुष्टि की और कहा, "मैं राहिल के ऐलान से अभिभूत था और मैंने ख़ुशी-ख़ुशी नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को यह ख़बर बतायी, जिन्होंने बाद में फ़ेस्टिवल में अपनी मौजूदगी पर हामी भरी। "

अपनी उपस्थिति को लेकर बेहद उत्साहित नज़र आ रहे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, "मैं कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में भाग लेने को लेकर काफ़ी उत्साहित हूं और अक्टूबर में होनेवाले इस शानदार फ़ेस्टिवल में हिस्सा लेने को लेकर काफ़ी बेताब हूं। मैं इस साल फ़ेस्टिवल में दिखायी जानेवाली सभी फ़िल्मों को शामिल किये जाने पर बधाई देता हूं।"

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के अलावा, अभिनेत्री दिव्यांका त्रिपाठी, बेथन सैय्यद - एसेम्बली मेम्बर ऐंड चेयर ऑफ कल्चर ऐंड मीडिया (वेल्स), नोमेन जे, फ़्लोरेंस एईसी - ऑस्कर नामित डॉक्यूमेंट्री फ़िल्ममेकर, वॉरेन - दिग्गज ब्रिटिश निर्देशक कीथ विलियम्स - वीडियो कॉन्सेप्चुअल आर्टिस्ट और जो फ़ेरेरा - ब्रिटिश एक्टर  साल २०१९ के कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल के जूरी में शामिल होंगे।

इस फ़ेस्टिवल के संस्थापक राहिल अब्बास ने कहा, "एक राष्ट्र के तौर पर वेल्स कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में सम्मानित होनेवाले तमाम फ़िल्मकारों का हार्दिक स्वागत करता है। उन्होंने अंत में कहा, " हम फ़िल्ममेकरों को वेल्स की ख़ूबसूरती को निहारने और यहां उपलब्ध प्रतिभाओं को खंगालने का निवेदन भी करते हैं।"

कार्डिफ़ इंटरनैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल का आयोजन २४ अक्टूबर २०१९ से २७ अक्टूबर २०१९ के बीच वेल्स के कार्डिफ़ बे स्थित पियरहेड बिल्डिंग में  किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment